Chanakya India News

देश की भाषा देश का सच

खरगे बोले-हमें जश्न मनाने के लिए थोड़ा रुकना चाहिए;’…तो मैं फेल हो जाऊंगा’,I.N.D.I.A को लेकर कही ये बात

Spread the love

Loading

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे। 

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और आईएनडीआई के बेहतर प्रदर्शन के बाद आज देश की सबसे पुरानी पार्टी ने कार्यसमिति की विस्‍तारित बैठक बुलाई है। यहां पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण की शुरूआत में कहा अगर मैं आईएनडीआईए के सहयोगियों को स्वीकार नहीं करता तो मैं अपने कर्तव्य में विफल हो जाऊंगा।

चाणक्य इण्डिया,स्टाफ रिपोर्टर नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव 2024 में आईएनडीआई के बेहतर प्रदर्शन के बाद आज कांग्रेस पार्टी ने कार्य समिति की बैठक बुलाई है।

बैठक के बाद कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण की शुरूआत में कहा, “अगर मैं आईएनडीआईए के सहयोगियों को स्वीकार नहीं करता तो मैं अपने कर्तव्य में विफल हो जाऊंगा, जिसमें प्रत्येक पार्टी ने अलग-अलग राज्यों में अपनी निर्धारित भूमिका निभाई, प्रत्येक पार्टी ने दूसरे के लिए योगदान दिया।”

हमें एकजुट होना चाहिए: खरगे

खरगे ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा क‍ि हमें अनुशासित और एकजुट होना चाहिए। लोगों ने हम पर काफी हद तक अपना विश्वास जताया है और हमें इस पर और काम करना चाहिए। हम इस फैसले को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं, जबकि हम पुनरुद्धार का जश्न मना रहे हैं; हमें थोड़ा रुकना चाहिए, क्योंकि कुछ राज्यों में हमने अपनी क्षमताओं और अपेक्षाओं के अनुसार प्रदर्शन नहीं किया है।

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने पार्टी नेताओं से कहा कि हम उन राज्यों में अपना प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए, जहां हमने पहले विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया था और सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि हम जल्द ही ऐसे प्रत्येक राज्य पर अलग-अलग चर्चा करेंगे।

हमें तत्काल सुधार के लिए उपाय करने होंगे। ये वे राज्य हैं जो परंपरागत रूप से कांग्रेस के पक्ष में रहे हैं, जहां हमारे पास ऐसे अवसर हैं जिनका हमें अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि अपने लोगों के लाभ के लिए उपयोग करना है। मैं इस अभ्यास को बहुत जल्द आयोजित करने का प्रस्ताव करता हूं।

Ashok Malik



Discover more from Chanakya India News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Translate »

Discover more from Chanakya India News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading