Chanakya India News

देश की भाषा देश का सच

NDA Meeting Live: मोदी के नाम का अनुमोदन देकर बोले नीतीश,’हम लोग सब दिन इनके साथ रहेंगे’, विपक्ष पर भी बरसे

Spread the love

Loading

एनडीए को इस बार 293 सीटों के साथ बहुमत मिला है. लगातार तीसरी बार एनडीए ने बहुमत हासिल कर कारनामा किया है. एक बार फिर से देश में उसकी सरकार बन सकती है.

चाणक्य इण्डिया,स्टाफ रिपोर्टर नई दिल्ली।बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की शुक्रवार (7 जून) को बैठक हो रही है. इस बैठक में एनडीए के सभी नव-निर्वाचित सांसद शामिल हुए हैं. बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एनडीए के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव पेश किया. उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में जिस तरह का काम हुआ है, उसकी तारीफ देश और दुनिया दोनों ही जगह हुई है. 

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई देते हैं, जिन्होंने हर पल देश की सेवा में बिताया. यही कारण है कि भारत आज इतिहास रच रहा है और एनडीए लगातार तीसरी बार बहुमत के साथ सरकार बना रही है. पीएम मोदी का शपथ ग्रहण रविवार 9 जून को होने वाला है. लोकसभा चुनाव रिजल्ट सामने आ चुके हैं और इस बार भी एनडीए को बहुमत मिला है. इस बार उसे 293 सीटों पर जीत मिली है. हालांकि, बीजेपी को बहुमत हासिल नहीं हुआ है. 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि नरेंद्र मोदी के एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (यूनाइटेड) के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने वाले हैं. इस दौरान राष्ट्रपति को समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपी जाएगी. एनडीए के पास 293 सांसद हैं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े से अधिक है.

हालांकि, इस बार बीजेपी के नेतृत्व में बनने वाली सरकार में उसके दो सहयोगियों टीडीपी और जेडीयू की भूमिका सबसे ज्यादा अहम होने वाली है. एनडीए में दूसरी और तीसरी सबसे बड़ी पार्टी क्रमशः टीडीपी और जेडीयू हैं. टीडीपी के पास 16 और जेडीयू के पास 12 सांसद हैं. एनडीए बैठक से जुड़े सभी अपडेट्स आप नीचे दिए गए कार्ड में पढ़ सकते हैं.

NDA Meeting News: विपक्ष ने देश की सेवा नहीं की- नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि अभी जो लोग इधर-उधर जीत गए हैं. वो सब लोग अगली बार हारेंगे. ये सब लोग (विपक्ष) बिना मतलब की बात कर रहे हैं. ये लोग कोई काम किए हैं. आज तक उन्होंने कोई काम नहीं किया है. देश की कोई सेवा नहीं की है. इस बार मोदी को जो मौका मिला है, उससे उन लोगों के लिए आगे कोई गुंजाइश नहीं रहेगा. देश और बिहार अब और आगे बढ़ेगा. बचा हुआ काम भी पूरा होगा. 

NDA Meeting: नीतीश कुमार ने कहा- बचा हुआ काम अब पूरा करेंगे मोदी

एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू नरेंद्र मोदी को एनडीए के संसदीय दल के नेता के तौर पर समर्थन देती है. पीएम मोदी इस बार हर राज्य का जो कुछ भी बचा हुआ काम है, उसे पूरा कर देंगे. हम लोग खुले तौर पर इनके साथ रहेंगे. हम लोग सब दिन इनके साथ रहेंगे. जिस तरह से भी मोदी कहेंगे वैसा ही होगा.

NDA Meeting: नीतीश कुमार ने कहा- बचा हुआ काम अब पूरा करेंगे मोदी

एनडीए की बैठक में नीतीश कुमार ने कहा कि जेडीयू नरेंद्र मोदी को एनडीए के संसदीय दल के नेता के तौर पर समर्थन देती है. पीएम मोदी इस बार हर राज्य का जो कुछ भी बचा हुआ काम है, उसे पूरा कर देंगे. हम लोग खुले तौर पर इनके साथ रहेंगे. जिस तरह से भी मोदी कहेंगे वैसा ही होगा.

NDA Meeting News: पीएम मोदी ने 10 सालों में कई पहल की- चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने (आंध्र प्रदेश में) एक बहुत शक्तिशाली सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया और इससे एक बड़ा बदलाव आया. कई नेता आंध्र प्रदेश आए और उन्होंने रैलियों को संबोधित किया. इससे लोगों को विश्वास हुआ कि केंद्र उनके साथ है. राज्य सरकार ने पीएम मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में कई पहल की है.”

NDA Meeting Updates: चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने नहीं किया आराम- चंद्रबाबू नायडू

एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू कहते हैं, ”हम सभी को बधाई दे रहे हैं क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया. दिन-रात उन्होंने आराम नहीं किया. उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ समाप्त किया. आंध्र प्रदेश में हमने 3 सार्वजनिक बैठकें और 1 बड़ी रैली की और इससे आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर आया.”

NDA Meeting News: मोदी के नाम का तहेदिल से करता हूं समर्थन- अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “लोकसभा चुनाव दोबारा जीतने के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नेता, बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया है. मैं इसका तहेदिल से समर्थन करता हूं.” उन्होंने आगे कहा, “ये प्रस्ताव सिर्फ यहां बैठे लोगों की इच्छा नहीं है. ये देश के 140 करोड़ लोगों का प्रस्ताव है… ये देश की आवाज है कि पीएम मोदी अगले 5 साल तक देश का नेतृत्व करें.”

NDA Meeting Live: मजबूरी नहीं, प्रतिबद्धता है ये गठबंधन- राजनाथ सिंह

बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ये गठबंधन हमारी मजबूरी नहीं है, बल्कि हमारी प्रतिबद्धता है. पिछले 10 सालों में मोदी जी के नेतृत्व में देश की दिशा-दशा बदली है. 10 सालों में दुनिया को भी ये मालूम चल चुका है कि भारत विकसित होने के साथ-साथ दुनिया को नेतृत्व क्षमता भी दे सकता है.

NDA Meeting Live Updates: मोदी की नेतृत्व क्षमता से एनडीए परिवार में वृद्धि हुई- राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी नवनिर्वाचित सांसदों को बधाई देना चाहता हूं. आज हम यहां एनडीए का नेता चुनने के लिए आए हैं. मेरा मानना ​​है कि इन सभी पदों के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का नाम सबसे उपयुक्त है. उन्होंने कहा कि 1962 के बाद पहली बार कोई नेता तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेगा. हम लोग सौभाग्यशाली हैं कि मोदी जी जैसा प्रधानमंत्री हमें मिलने जा रहा है. मोदी की कार्यकुशलता और नेतृत्व क्षमता की वजह से हमारे एनडीए परिवार में भी वृद्धि हुई है.

NDA Meeting Live Updates: राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने एनडीए के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है. उन्होंने कहा कि पीएम ने 10 सालों में जो काम किया है, उसकी तारीफ देश और दुनिया दोनों ही जगहों पर हुई है.

NDA Meeting Live Updates: पीएम मोदी को देते हैं हार्दिक बधाई- जेपी नड्डा

एनडीए संसदीय दल की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, ”हम प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई देते हैं, जिन्होंने हर पल देश की सेवा में बिताया. यही कारण है कि भारत आज इतिहास रच रहा है और एनडीए लगातार तीसरी बार बहुमत की सरकार बना रही है.”

NDA Meeting Live Updates: नायडू-नीतीश से चर्चा करते दिखे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सेंट्रल हॉल में नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू के साथ चर्चा करते हुए देखा गया. इस दौरान सेंट्रल हॉल में उनके समर्थन में नारे लगाए गए.

NDA Meeting Updates: मोदी-मोदी के नारों से गूंजा सेंट्रल हॉल

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाषण की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आभार जताते हुए की. इस दौरान सेंट्रल हॉल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा. नड्डा ने सांसदों के साथ-साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यंमत्रियों का स्वागत किया. 

NDA Meeting News: सेंट्रल हॉल पहुंचे पीएम मोदी, नारेबाजी से हुआ स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेंट्रल हॉल पहुंच गए हैं. उनके साथ जेपी नड्डा भी मौजूद थे. पीएम मोदी का स्वागत तालियों की गड़गड़ाहट के साथ हुआ. इस दौरान ‘स्वागत है भाई स्वागत है’ के नारे के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया गया. तमाम सांसदों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया. 

NDA Meeting News: गडकरी, गजेंद्र सिंह शेखावत भी पहुंचे

एनडीए की बैठक में हिस्सा लेने के लिए नितिन गडकरी और गजेंद्र सिंह शेखावत भी पहुंच चुके हैं. बैठक के लिए संविधान सदन तैयार हो चुका है. थोड़ी देर में एनडीए सांसदों की बैठक होने वाली है. 

NDA Meeting News: दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे- अनुराग ठाकुर 

बीजेपी नेता और हमीरपुर सीट से सांसद चुने गए अनुराग ठाकुर ने कहा, “मैं हमीरपुर के मतदाताओं का आभारी हूं. पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी-एनडीए सरकार बनने जा रही है. आने वाले समय में हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे. एनडीए गठबंधन के साथी पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को आगे ले जाएगा.”

Ashok Malik



Discover more from Chanakya India News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Translate »

Discover more from Chanakya India News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading