Chanakya India News

देश की भाषा देश का सच

लोकसभा चुनाव रिजल्ट पर नरेंद्र मोदी,’जितनी सीटें कांग्रेस को 3 चुनावों में मिलीं,उतनी हमें इस बार’…

Spread the love

Loading

कांग्रेस पर पीएम ने साधा निशाना.

चाणक्य इण्डिया,स्टाफ रिपोर्टर नई दिल्ली।नरेंद्र मोदी ने फिर से कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है.’

पुराने संसद के सेंट्रल हॉल में आज एनडीए के घटक दलों की बैठक हुई, जिसमें नरेंद्र मोदी का संसदीय दल का नेता चुना गया. शाम को नरेंद्र मोदी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. 

इसी बीच एनडीए दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने संबोधन में सभी लोगों को हृदय से आभार व्यक्त किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. 

10 साल बाद भी नहीं छू पाए 100 सीटों का आकंड़ा 

नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘दस में भी कांग्रेस 100 सीटों के आकंड़े को नहीं छू पाई है. 2014, 2019 और 2024 के तीन चुनावों को जोड़कर उन्हें जितनी सीटें मिली हैं, उससे ज्यादा हमें इस बार मिली है. ये बहुत तेजी से गर्त में जाने वाले हैं. ये लोग देश के आम जनों को जान नहीं पाए हैं. जो लोग जमीन से जुड़ें हैं, वो इस बात को समझ सकते हैं. ये वो लोग हैं जो खुद के पार्टी के प्रधानमंत्री का सम्मान नहीं करते हैं. 

ईवीएम को लेकर भी साधा विपक्ष पर निशाना 

चुनाव से पहले विपक्ष लगातार ईवीएम को लेकर सवाल उठा रहा था. इसको लेकर नरेंद्र मोदी ने कहा, ” 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए.  मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए. ईवीएम ने उनको चुप कर दिया. ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है.”

देश को दिया है गुड गवर्नेंस 

नरेंद्र मोदी ने कहा, ” एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है. हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है.’

उन्होंने आगे कहा “आपने जिस प्रकार से बहुमत देकर सरकार चलाने का सौभाग्य दिया है कि ये हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत निरंतर प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. NDA को करीब 3 दशक हो गए हैं.ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है. हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है.”

एग्जिट पोल को बंद कर देना चाहिए, इस बार विपक्ष मजबूत होगा- फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जनता ने फैसला सुना दिया है. उन्होंने यह दिखा दिया कि ताकत लोगों की है. यह बहुत बड़ी कामयाबी है. मैं समझता हूं कि एग्जिट पोल को बंद कर देना चाहिए. इस बार विपक्ष मजबूत होगा.

पीएम मोदी ने और क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा, पिछले 10 वर्षों में भारत ने जिन कामों को बल दिया है, आज भारत की छवि विश्वबंधु की बन चुकी है. आज दुनिया हमें विश्वबंधु के रूप में स्वीकार कर चुकी है. हमने हर संकट को जिस प्रकार से हैंडल किया, जिस प्रकार से हमने मानवी मूल्यों को प्राथमिकता दी… उसका परिणाम है कि सामान्य मानवी के मन में विश्वबंधु का भाव मजबूत हुआ. उन्होंने आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत ने जिन कामों को बल दिया है, आज भारत की छवि विश्वबंधु की बन चुकी है.आज दुनिया हमें विश्वबंधु के रूप में स्वीकार कर चुकी है. हमने हर संकट को जिस प्रकार से हैंडल किया, जिस प्रकार से हमने मानवी मूल्यों को प्राथमिकता दी… उसका परिणाम है कि सामान्य मानवी के मन में विश्वबंधु का भाव मजबूत हुआ.

10 साल का काम सिर्फ ट्रेलर, अब और तेजी से होगा काम- मोदी

आज जब देश को एनडीए पर इतना अटूट विश्वास और भरोसा है तो स्वाभाविक है कि देश की अपेक्षाएं भी बढ़ेंगी और मैं इसे अच्छा मानता हूं. मैंने पहले भी कहा था कि पिछले 10 साल का कार्य तो सिर्फ ट्रेलर है और ये मेरा कमिटमेंट है. हमें और तेजी से और विश्वास से और विस्तार से देश की आकांक्षाओं को पूर्ण करने में रत्तीभर भी विलंब नहीं करना है.

देश को सिर्फ और सिर्फ NDA पर भरोसा- मोदी

मोदी ने कहा कि देश को सिर्फ और सिर्फ NDA पर भरोसा है. विपक्ष ने भ्रम और झूठ फैलाया. लोगों को गुमराह किया. विपक्ष ने भारत को बदनाम करने की साजिश रची. उसने रुकावट डालने की कोशिश की.

कांग्रेस को तीन चुनावों में जितनी सीट उतनी सीट इस बार हमें- मोदी

मोदी ने कहा कि कांग्रेस को तीन चुनावों में जितनी सीट मिली, उतनी सीट हमे इस बार मिली है. 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े के पार नहीं पहुंची है. हम विजय को पचाना जानते हैं. न विजय का उन्माद, न पराजय का उपहास, न हम हारे थे और न हम हारे हैं.

EVM जिंदा है या मर गया…नतीजों को लेकर मोदी का विपक्ष पर तंज

एनडीए संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने नतीजों को लेकर विपक्ष पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि नतीजों के बाद हमने पूछा, ‘EVM जिंदा है या मर गया’. मगर EVM ने विपक्ष को चुप करा दिया. 4 जून को लोकतंत्र को घेरने की तैयारी थी. अब 5 साल तक EVM सुनाई नहीं देगा. विपक्ष निराशा लेकर मैदान में आया था.

अपना पराया कुछ नहीं, सबको गले लगाया- मोदी

मोदी ने कहा कि हम गुड गवर्नेंस का नया अध्याय लिखेंगे. विकसित भारत का सपना साकार करेंगे. सदन में सभी दलों के प्रतिनिधि मेरे लिए बराबर हैं. सबने मिलकर काम किया है. गठबंधन मजबूत किया है. अपना पराया कुछ नहीं, सबको गले लगाया. इसी का परिणाम है.

NDA गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची- मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि NDA गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन गया है. हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण है. देश ने NDA के गुड गर्वनेंस को देखा ही नहीं बल्कि मैं कह सकता हूं कि जीया है. देश ने पहली बार सरकार के काम काज के अनुभव किया है.

सरकार चलाने के लिए बहुमत और देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी- मोदी

NDA संसदीय दल की बैठक में मोदी ने कहा कि सरकार चलाने के लिए बहुमत और देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी है. एनडीए सबसे सफल गठबंधन है. एनडीए की तीन दशक की यात्रा सफल रही है. एनडीए के दलों के बीच अटूट रिश्ता है.

NDA का नेता चुना जाना मेरा सौभाग्य- नरेंद्र मोदी

एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने सभी नेताओं का आभार जताया. उन्होंने कहा कि NDA का नेता चुना जाना मेरा सौभाग्य है. इसके लिए जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है. एनडीए दलों के बीच मजबूत विश्वास है. ये पल मेंरे लिए भावुक कर देने वाला है. विश्वास ही सबसे बड़ी पूंजी है.

नरेंद्र मोदी चुने गए एनडीए संसदीय दल के नेता

संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित एनडीए संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया. मोदी ने सभी नेताओं का आभार जताया.

Ashok Malik



Discover more from Chanakya India News

Subscribe to get the latest posts to your email.

Translate »

Discover more from Chanakya India News

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading